Check The List Of Best Hindi Series On Netflix

 

Best Hindi series on Netflix के लिए सबसे महत्वपूर्ण मानदंड यह है कि यह आपको अगले सत्र के लिए बेचैन और तड़पता है।

 आप खुद को सभी best indian tv shows से अपने पसंदीदा चरित्र की विशेषताओं को देख रहे हैं? हमारे पास आपके लिए एक नया प्रोजेक्ट है। Best Hindi series on Netflix की एक सूची जो आपको विभिन्न शैलियों में रोलरकोस्टर की सवारी पर ले जाएगी।

Hindi Netflix series
के विचार ने पिछले एक साल में काफी रुझान पकड़ा है।

 हिंदी में नेटफ्लिक्स की उत्पत्ति उनके अनूठे विचार के कारण लोकप्रिय हुई है और उपशीर्षक ने इसे वैश्विक घटना बना दिया है।

दुनिया भर के लोग नेटफ्लिक्स पर भारतीय वेब सीरीज़ देखने लगे हैं। पकड़ हमारे आसपास के तत्वों को सूचना, कठोर वास्तविकताओं और प्यार की सच्चाई के माध्यम से शुद्धतम रूपों में प्रकट होती है।

हम आपको शीर्ष  top 10 Hindi Netflix shows की सबसे आकर्षक, मनोरंजक, आकर्षक और प्रभावशाली सूची प्रस्तुत करते हैं। 

आप खुद को उसी से बहुत कुछ उजागर करते हुए पाएंगे। कुछ आपको प्रेरित करेंगे, कुछ आपको कठोर वास्तविकताओं के माध्यम से ले जाएंगे। लेकिन श्रृंखला के लिए तलाश करें जिसमें आप खुद को इतना व्यस्त पाते हैं कि आपको लगता है कि आप इसे जी रहे हैं! पागल है ना? लेकिन यह एक अच्छा शो आपके लिए क्या करता है

 Sarfarosh Saragarhi 1857 Hindi series on netflix

21 सरफरोश सारागढ़ी 1857 एक पीरियड ड्रामा नेटफ्लिक्स हिंदी श्रृंखला है जिसमें मोहित रैना, प्रखर शुक्ला और मुकुल देव ने अभिनय किया है। कहानी आपको उस समय में वापस ले जाती है जब 21 सिख सैनिक 10,000 दुश्मन आदिवासियों के खिलाफ खड़े हो गए और ब्रिटिश भारतीय सेना की ओर से बहादुरी से लड़े, उनकी वफादारी का प्रतीक था।

Sarfarosh Saragarhi 1857
Sarfarosh Saragarhi 1857

 यह हिंदी नेटफ्लिक्स श्रृंखला आपको खौफ में छोड़ देगी और आप में देशभक्ति का संचार करेगी।

Delhi Crime Hindi series on netflix

राष्ट्रीय राजधानी में बलात्कार की सबसे दर्दनाक, भयावह, झकझोर देने वाली और शर्मनाक बलात्कार की घटनाओं के बारे में एक दिल दहला देने वाली कहानी। 

यह श्रृंखला एक व्यक्ति को बैठने और उन सभी चीजों को देखने के लिए बहुत कुछ लेती है जो वे देख चुके हैं और वे अभी भी हो रहे हैं। 

यह आपके देखने और चीजों को लेने के तरीके को बदल देगा। यह क्रॉनिकल एक ईमानदार कहानी है जो आपको अंदर तक हिला देगी। 

यह अपराध, राजनीति, नौकरशाहों और "निर्भया मामले" को हल करने के लिए पुलिस की यात्रा के माध्यम से नेविगेट करता है। यह सबसे अच्छी में से एक है जिसे Indian web series को पेश करना है।

Indian web series
Indian web series



Ghoul Hindi series on netflix


हॉरर, मिस्ट्री और थ्रिलर के संयोजन को कौन पसंद नहीं करेगा? वे सभी इस भारतीय वेब श्रृंखला में पूरी तरह से मिश्रण करते हैं जो आपको लगातार बढ़त पर रखेगा। 

Hindi Netflix series
Hindi Netflix series

उत्सुक और उत्साहित हैं कि वे हमें आगे क्या दिखाते हैं। अगर थ्रिलर आपकी गो-टू शैली है तो यहाँ आपके लिए Hindi Netflix series है।


Sacred games Hindi series on netflix

नेटफ्लिक्स ने भारत में ग्राहकों की संख्या में वृद्धि का कारण निर्विवाद रूप से यह श्रृंखला है। 

यह best Netflix series in Hindi में से एक है। कहानी मुंबई में एक गिरोह युद्ध और "गणेश गायतोंडे" नामक एक गैंगस्टर के इर्द-गिर्द घूमती है। 

कहानी दो समयसीमा में तय की गई है और मुख्य मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है। इस श्रृंखला की धारणा इसका सबसे रोमांचक हिस्सा है। 

वास्तविकता और संदर्भ के कभी नहीं देखे गए फ्रेम से सबसे अप्रत्याशित परिदृश्य न केवल रोमांचकारी हैं, बल्कि निश्चित रूप से बिंज-योग्य भी हैं।
 

She best Indian series on netflix

‘शी’ रिलीज़ होते ही हिंदी की सबसे ट्रेंडिंग नेटफ्लिक्स सीरीज़ में से एक थी। यह अनूठी कहानी एक मध्यम वर्ग के पुलिस अधिकारी के जीवन को पकड़ती है, जिसे खुफिया जानकारी के साथ एक गुप्त मिशन के लिए यह सब करना पड़ता है। उनकी यह यात्रा भारतीय समाज की धारणाओं और कामकाजी मॉडल को चित्रित करती है।

She best Indian series on netflix
She best Indian series

 अधिकार में पुरुषों की राय, और उनकी वास्तविक प्रकृति। यह यात्रा उसे न केवल उसके सम्मान का हिस्सा बनाती है, बल्कि हर महिला के सशक्तिकरण की हकदार है।

Selection Day

Hindi web series on Netflix बस लुभावनी है। एक पिता के बारे में एक कहानी जो उनके बड़े होने की उम्मीद में उनके दो गीतों को क्रिकेट में शामिल करने का प्रशिक्षण देती है।

 छोटा बेटा क्रिकेट में बहुत कम दिलचस्पी लेता है और विज्ञान में ज्यादा। लेकिन क्या वह कुछ अपने पिता को बता सकता है? नहीं।

 युवा नायक अपने दबंग पिता के साथ संघर्ष करते हैं, वे जिस अकादमी में शामिल होते हैं, उसमें लोगों से उनकी स्वीकृति का आग्रह होता है। भ्रष्ट तंत्र के खिलाफ कड़ी मेहनत, संघर्ष और अधूरे सपनों की यात्रा। देखना चाहिए!

Little Things Hindi web series on Netflix

तथ्य यह है कि कैमरों के पीछे के संबंध स्क्रिप्ट और अवास्तविक तक ही सीमित हैं, इस अद्भुत भारतीय नेटफ्लिक्स मूल श्रृंखला के बाद सिर्फ धारणाएं नहीं हैं। 

शो की कच्ची, संवेदनशील, भावनात्मक और समृद्ध अवधारणा वह है जो इसे इतना अनूठा बनाती है।

 यह मुंबई में एक जोड़े के लिव-इन रिलेशनशिप के बारे में है। यह सामान्य लोगों और उनकी सामान्य समस्याओं के बारे में है। सामग्री पूरी तरह से ईमानदार है और इस अद्भुत श्रृंखला के बारे में सबसे लुभावना बात है। 

इसकी दिशा इतनी सुंदर है कि आप खुद को उनका जीवन जीते हुए पाएंगे। यह श्रृंखला हमें दिखाती है कि यह कैसे छोटी चीजें हैं जो जीवन में महत्वपूर्ण हैं, हमें अपने आस-पास की अराजकता के बीच खुद को कैसे सही रहना चाहिए। 

Little Things Hindi web series on Netflix
Little Things Hindi web series on Netflix

बुद्धि, कटाक्ष, ईमानदारी और छोटी-छोटी बातों से भरी बातें। यह शो आपके दिल को छू जाएगा।


Jamtara Sabka Number Ayega Hindi series on netflix

इस  Netflix web series के स्थानीय स्पर्श का सार इसे हिंदी वेब श्रृंखला को देखना चाहिए। यह सच्ची घटनाओं की एक श्रृंखला पर आधारित है।

 यह गाँव के लड़कों के एक समूह के बारे में है जो पैसे कमाने के लिए सामूहिक रूप से शामिल होते हैं और इस मामले को उठाने के लिए एक नई महिला अधिकारी को नियुक्त किया जाता है। 

एक आपराधिक मास्टरमाइंड भी शामिल होने के बाद यात्रा दिलचस्प और रोमांचकारी हो जाती है।

 जैसा कि उनके कार्यों पर ध्यान दिया जाता है कि चीजें बेतहाशा तीव्र हो जाती हैं और उनके जीवन को खतरा होता है। 

Netflix Hindi web series
Netflix Hindi web series

अगर आपको पूरी तरह से रोमांच, एक्शन और ड्रामा चाहिए, तो यह Netflix Hindi web series है!

Leila Hindi series on netflix

लीला एक मूल Netflix Hindi web series है जो हैंडमेड की कहानी से काफी मिलती-जुलती है। आम मतभेदों के बावजूद, लीला अपने गुणों के साथ खड़ी है। यह प्रयाग अकबर के एक उपन्यास पर आधारित है।

यह एक ऐसी महिला के बारे में देखने वाली श्रंखला है, जो उस बेटी को खोज रही है, जिसे वह सालों पहले खो चुकी थी।

 कहानी भविष्य में वर्तमान परिदृश्यों में सेट की गई है लेकिन संभावना नहीं है कि यह संभावना बहुत आगे है।

Netflix Hindi web series
Netflix Hindi web series

 

 एक दिल दहला देने वाली कहानी जो पितृसत्ता को उसके थरथराते रूप में चित्रित करती है।

 यह एक वास्तविकता के बारे में है जिसकी हमें आशा है कि हम उम्मीद नहीं करेंगे।

Tajmahal 1989 best Indian series on netflix

यह श्रृंखला Hindi Netflix web series को देखने वाले दर्शकों के लिए एक आदर्श घड़ी है। एक ऐसी कहानी जो तीन अलग-अलग तरह की प्रेम कहानियों को दर्शाती है जो आपके दिल को छू जाएगी।

Tajmahal Indian series on netflix
Tajmahal 1989 best Indian series on netflix

 ये कहानियाँ आपस में एक विशाल संघर्ष से जुड़ी हुई हैं। 

प्रेमी संघर्षों के माध्यम से लड़ते हैं- आंतरिक और बाहरी, कुछ का दावा है कि उनके पास जो प्यार है और कुछ ऐसा प्यार जो उन्हें सालों से एक साथ बांधे हुए है। एक प्रेम कहानी जो आपके संवेदनशील स्थान को छूती है।

Post a Comment

0 Comments