World best Jadui cartoon in Hindi

jadui cartoon के बारे में एनीमे देखने के लिए एनीमे के कुछ सबसे मजेदार प्रकार हो सकते हैं। jadui story विकल्पों की एक दुनिया को खोलता है जो बस सांसारिक दुनिया में उपलब्ध नहीं हैं - निश्चित रूप से, आपके पास कार्यालय रोमांस या हार्ड-उबले जासूसी कहानी में एक महान चरित्र चाप और कथानक हो सकता है, लेकिन क्या ड्रेगन हैं? क्या पात्रों ने जादू के मंत्र डाले या अजीब जानवरों में बदल सकते हैं? जादू की शक्तियों के साथ वे सभी और अधिक कर सकते हैं।

वहाँ सबसे अच्छा
jadui cartoon के लिए क्या हैं? से चुनने के लिए बहुत कुछ है। भावनात्मक रूप से बारीक चरित्र अध्ययन की तरह? प्राचीन मैगस ब्राइड एक युवा लड़की की jadui cartoon समुदाय में स्वीकृति पाने की हार्दिक और चलती कहानी बताता है। थोड़ा और कार्रवाई पसंद करते हैं? भाग्य श्रृंखला जादुई झड़पों की एक श्रृंखला का निर्माण करती है। लाइट-हार्टेड,  slice-of-life anime का आनंद लें? फ्लाइंग विच एक युवा डायन-इन-ट्रेनिंग के रोजमर्रा के रोमांच का वर्णन करता है।

दुनिया को बताएं कि कौन सा
jadui cartoon आपको लगता है कि कुछ मान्यता के योग्य है।

Black Clover Cartoon :-

Asta अपना जीवन  में सिर्फ एक चाहता था कि वह जादूगर राजा बन जाए - लेकिन कोई जादुई योग्यता प्रकट नहीं होने से, उसका लक्ष्य उल्लेखनीय रूप से पहुंच से बाहर लगता है। एक दिन, वह अप्रत्याशित रूप से पांच पत्ती वाले तिपतिया घास से सजाए गए एक ग्रिमोइरे को प्राप्त करता है।

Black Clover jadui cartoon
Black Clover jadui cartoon


इस आइटम के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि उसके पास एक मौका हो सकता है।

ब्लैक क्लोवर एक जापानी मंगा श्रृंखला है जिसे याकी तबाता ने लिखा और चित्रित किया है। 

 Asta के इर्द-गिर्द कहानी है कि एक युवा लड़का बिना किसी जादुई शक्ति के पैदा हुआ है, कुछ ऐसा जो दुनिया में अनजाना है। 

ब्लैक बुल्स के अपने साथी साथियों के साथ, एस्टा अगले जादूगर राजा बनने की योजना बना रही है। 

यह फरवरी 2015 से शुएशा की साप्ताहिक शोनेन जंप पत्रिका में प्रसारित किया गया है, और जुलाई 2020 तक 25 टैंकोबोन संस्करणों में एकत्र किया गया है। 

The Seven Deadly Sins in Hindi

The Seven Deadly Sins एक जापानी jadui cartoon है, जिसे नकाबा सुजुकी द्वारा लिखा और चित्रित किया गया है। यह अक्टूबर 2012 से मार्च 2020 तक कोडनशा की साप्ताहिक शोनेन पत्रिका में प्रसारित किया गया था, जिसमें अध्याय इकतालीस टैंकोबोन संस्करणों में एकत्र किए गए थे। मंगा यूरोपीय मध्य युग के समान एक सेटिंग है, जिसमें सात घातक पापों का प्रतिनिधित्व करने वाले शूरवीरों के अपने समूह हैं।

The Seven Deadly Sins in hindi
The Seven Deadly Sins in hindi


श्रृंखला को ए -1 पिक्चर्स द्वारा निर्मित एनीमे टेलीविजन श्रृंखला में रूपांतरित किया गया था, जो अक्टूबर 2014 से जून 2018 तक दो सत्रों तक चला। स्टूडियो दीन द्वारा तीसरा सत्र अक्टूबर 2019 से मार्च 2020 तक चला, और एक चौथा सीज़न प्रीमियर के लिए निर्धारित है जनवरी 2021 में। द सेवन डेडली सिंस मूवी नामक एक फिल्म: प्रिजनर्स ऑफ द स्काई का प्रीमियर अगस्त 2018 में हुआ।

उत्तरी अमेरिका में अंग्रेजी प्रकाशन के लिए मंगा को कोदांशा यूएसए द्वारा लाइसेंस दिया गया है, जबकि अध्याय 170 से अधिक देशों में क्रंचीरो द्वारा डिजिटल रूप से जारी किए जाते हैं क्योंकि वे जापान में प्रकाशित होते हैं। नेटफ्लिक्स ने एनीमे सीरीज़ के लिए विशेष अंग्रेजी स्ट्रीमिंग अधिकारों का अधिग्रहण किया, जबकि फिमिनेशन में पहले सीज़न के लिए होम वीडियो अधिकार हैं।

दिसंबर 2018 तक, द सेवन डेडली सिंस की प्रचलन में 30 मिलियन से अधिक प्रतियां थीं। मंगा ने 2015 में शॉनेन श्रेणी के लिए 39 वां कोडांशा मंगा पुरस्कार जीता।

Jadui cartoon Fairy Tail

फेयरी टेल एक जापानी मंगा श्रृंखला है जिसे हिरो माशिमा द्वारा लिखा और चित्रित किया गया है। 

यह अगस्त 2006 से जुलाई 2017 तक कोडांशा की साप्ताहिक शोनेन पत्रिका में क्रमबद्ध किया गया था, जिसमें व्यक्तिगत अध्यायों को 63 टैंकोबोन संस्करणों में एकत्र और प्रकाशित किया गया था। 

यह कहानी लोकप्रिय जादूगर गिल्ड फेयरी टेल के एक सदस्य नत्सु ड्रग्नेल के कारनामों का अनुसरण करती है, क्योंकि वह ड्रैगन इग्नील के लिए पृथ्वी-भूमि की काल्पनिक दुनिया की खोज करता है।

मंगा को ए -1 पिक्चर्स, डेंटसु इंक, सैटलाइट, ब्रिज और क्लोवरवर्क्स द्वारा निर्मित एनीमे श्रृंखला में रूपांतरित किया गया है जो अक्टूबर 2009 से मार्च 2013 तक टीवी टोक्यो में जापान में प्रसारित किया गया था। 

अप्रैल 2014 के बाद एक दूसरी श्रृंखला प्रसारित की गई थी। मार्च 2016. एक तीसरी और अंतिम श्रृंखला अक्टूबर 2018 से सितंबर 2019 तक प्रसारित हुई। 

श्रृंखला ने कई स्पिन-ऑफ मंगा को भी प्रेरित किया है, जिसमें माशिमा, फेयरी टेल ज़ीरो, और उनके द्वारा सीक्वल स्टोरीबोर्ड, जिसमें फेयरी टेल का शीर्षक है: 100 साल क्वेस्ट।

Fairy Tail catoon
Fairy Tail catoon

 

 इसके अतिरिक्त, ए -1 पिक्चर्स ने नौ मूल वीडियो एनिमेशन और दो एनिमेटेड फीचर फिल्में विकसित की हैं।

मंगा श्रृंखला को मूल रूप से डेल रे मंगा द्वारा उत्तरी अमेरिका में एक अंग्रेजी भाषा रिलीज के लिए लाइसेंस प्राप्त किया गया था, जिसने मार्च 2008 में व्यक्तिगत वॉल्यूम जारी करना शुरू किया और सितंबर 2010 में 12 वीं वॉल्यूम रिलीज के साथ इसकी लाइसेंसिंग समाप्त कर दी।

 दिसंबर 2010 में, कोडनशा यूएसए ने पदभार संभाला। श्रृंखला का उत्तर अमेरिकी रिलीज। दक्षिण पूर्व एशियाई नेटवर्क एनिमैक्स एशिया ने 2010 से 2015 तक सात सत्रों के लिए एनीमे का एक अंग्रेजी-भाषा संस्करण प्रसारित किया। मंगा को यूनाइटेड किंगडम में टर्नअराउंड पब्लिशर सर्विसेज और ऑस्ट्रेलिया में पेंगुइन बुक्स ऑस्ट्रेलिया द्वारा भी लाइसेंस दिया गया था। 

उत्तरी अमेरिका में अंग्रेजी भाषा में रिलीज के लिए Jadui cartoon को फिमिनेशन द्वारा लाइसेंस दिया गया है। फरवरी 2020 तक, फेयरी टेल की प्रिंट में 72 मिलियन प्रतियां थीं।

Overlord  anime television series

ओवरलॉर्ड एक जापानी Jadui cartoonटेलीविजन श्रृंखला है, जो कुगने मारुयामा द्वारा लिखे गए उसी नाम की हल्की उपन्यास श्रृंखला पर आधारित है और इसे इतने बिन द्वारा चित्रित किया गया है।

World best Jadui cartoon in Hindi
World best Jadui cartoon in Hindi

 सीरीज़ का निर्माण मैडहाउस ने नाओयुकी इट script के निर्देशन में किया था, जोकि युकी सुगावारा द्वारा लिखी गई पटकथा, और शोजी कात्यामा द्वारा संगीतबद्ध किया गया था। 

ओवरलोर्ड को जापान में पहली बार 7 जुलाई, 2015 से 29 सितंबर, 2015 तक टोक्यो एमएक्स, सन टीवी, केबीएस क्योटो, टीवी आइची और बीएस 11 द्वारा अतिरिक्त प्रसारण के साथ प्रसारित किया गया था। 

 एक दूसरे सीज़न में सन टीवी के साथ प्रसारण नेटवर्क में बदलाव देखा गया और केबीएस क्योटो ने श्रृंखला को छोड़ दिया जबकि एमबीएस ने श्रृंखला को अपने कार्यक्रम में जोड़ा। [३] दूसरा सीज़न 10 जनवरी, 2018 से 4 अप्रैल, 2018 तक प्रसारित किया गया, इसके बाद 11 जुलाई, 2018 को तीसरे सीज़न का प्रीमियर हुआ।


Post a Comment

0 Comments