List Of Best Dramas Of Pakistan For 2020

Pakistani drama industry संपन्न और पहले से कहीं अधिक नाटक तैयार कर रहा है। यही कारण है कि हर सीज़न में, दर्शकों को कुछ महान और कुछ महान नाटक नहीं देखने को मिलते हैं। 

एक अच्छी कहानी, रोचक और स्तरित चरित्र के साथ-साथ सशक्त निर्देशन किसी भी नाटक को सफल बनाने में मदद करते हैं। 

नाटक निर्माताओं के लिए इस तरह के नाटकों को सबसे आगे लाना बहुत आसान है, यही कारण है कि, उन नाटकों में जो कुछ अलग है, वह अंत में अधिक बाहर खड़ा है और लोकप्रियता के मामले में अच्छा कर रहा है।

List of Best Pakistani Dramas of 2020

  • Alif


लेखक: उमरा अहमद
निर्देशक: हसीब हसन
चैनल: जियो एंटरटेनमेंट
कास्ट: हमजा अली अब्बासी, सजल एली, मंजर सेहबाई, कुबरा खान, अहसान खान, सलीम मैराज, लुबना असलम और अन्य।

अलिफ़ एक ऐसा नाटक है जो एक घड़ी है। विश्वासियों के संघर्ष को फिर से देखने और परीक्षण और परीक्षणों के माध्यम से निर्माता के साथ जुड़ने के लिए दिन-प्रतिदिन के कवर की अनोखी कहानी, अलिफ का विषय है। जिस तरह से अलिफ़ की कहानी को विस्तृत किया गया है, वह दर्शकों के लिए देखने का एक इलाज है। 

हर एक दृश्य को खूबसूरती से एक साथ रखा गया है और इसमें बहुत कुछ विस्तार से जोड़ा गया है जो अलिफ़ को धुन देने का एक अनूठा अनुभव देता है। उमरा अहमद ने अपने खूबसूरती से लिखे गए पात्रों को कुछ बहुत ही उत्तेजक उत्तेजक संवाद दिए हैं, जो इस नाटक के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक हैं। अलिफ़ को इतना लोकप्रिय नाटक बनाने के लिए जो कारक सबसे अधिक काम आता है, वह यह है कि हर किरदार भरोसेमंद और यथार्थवादी लगता है। 

Alif Best Pakistani Dramas
Alif Best Pakistani Dramas of 2020

 

यही कारण है कि दर्शक भावनात्मक स्तर पर इन पात्रों के साथ जुड़ने में सक्षम हो रहे हैं। कहानी कहने के लिहाज से जितना अलिफ़ कला का काम रहा है, निर्देशन बराबर है और अभिनेताओं ने इन सभी किरदारों में जान फूंक दी है। उन सभी लोगों को जिन्होंने अलिफ को नहीं देखा है, उन्हें आगे इंतजार नहीं करना चाहिए और इसे ट्यून करना चाहिए क्योंकि वे इसे एक बार पछतावा नहीं करेंगे।

 

  • Best dramas of Pakistan Ehd e Wafa


लेखक: मुस्तफा अफरीदी
निर्देशक: सैफ हसन
चैनल: हम टी.वी.
कास्ट: अहद रज़ा मीर, अहमद अली अकबर, वहाज हुसैन, उस्मान खालिद बट, अलीज़ेह शाह, ज़रा नूर अब्बास, वनिज़ा अहमद और अन्य।

ईएचडी ई वफ़ा निश्चित रूप से अभी हवा पर सबसे अच्छे नाटकों में से एक है। 

सेटिंग और 4 युवा लड़कों के जीवन को कवर करने वाली कहानी इसे अलग करती है और इसे अविस्मरणीय बनाने के लिए पर्याप्त है। 

यह एक लंबा समय रहा है कि पाकिस्तानी नाटक दर्शकों को ईद ए वफ़ा के रूप में कुछ ताज़ा और नया देखने को मिला क्योंकि यह विशिष्ट मुद्दों जैसे कि मज़लूम औरात और ज़ालिम सास गाथा के साथ नहीं है।

 EHD e Wafa ने पहले एपिसोड से ही दर्शकों के मूड को सही कर दिया और अब यह एक ऐसे मुकाम पर है, 

जहां इसने युवाओं के लिए कई बेहतरीन संदेश दिए हैं। 

यह तथ्य कि यह युवा लड़कों के जीवन को कवर करता है जो अपने व्यावहारिक जीवन में कदम रखते हैं, 

इसने न केवल जनसांख्यिकीय को लक्षित किया है बल्कि प्रशंसकों और दर्शकों को भी अपने सपनों को आगे बढ़ाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया है।

Dramas of Pakistan बुफ़े निश्चित रूप से ईडी ई वफ़ा को देखते हुए सप्ताह के बाद एक सप्ताह के लिए होते हैं क्योंकि हर एपिसोड अपने साथ कुछ नया लाता है। 

इस नाटक में सभी तत्व हैं, यह नाटक हो, भावनाएं, प्रेम, मित्रता, प्रतिबद्धता और पेशेवर जीवन के दृष्टिकोण के लिए ईमानदारी।

 इस नाटक के बिकने वाले कारकों में से एक सेना के साथ इसका जुड़ाव था, हालांकि जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ी है, 

Best Pakistan drama Ehd e Wafa
Best Pakistan drama Ehd e Wafa

इसने मीडिया, राजनीति और नौकरशाही जैसे कई क्षेत्रों को कवर किया है, जो इसे एक संपूर्ण पैकेज बनाता है और इसके लिए बहुत कुछ प्रदान करता है दर्शक।

  • Best Drama Of Pakistan Ye Dil Mera


लेखक: फरहत इश्तियाक
निर्देशक: अहसान ताबिश
चैनल: हम टी.वी.
कास्ट: अहद रज़ा मीर, सजल ऐली, अदनान सिद्दीक, राबिया बट, पारस मसरूर, नताशा हुसैन और अन्य।

यह एक तथ्य है कि ये दिल मेरा का श्रेय इसके निर्देशकीय दोषों को दिया गया है, हालांकि, लेखक फरहत इश्तियाक ने निश्चित रूप से इस तरह की पटकथा लिखी है, जो न केवल अलग है और पोस्ट ट्रैडेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) से जूझ रहे लोगों के जीवन को भी दर्शाती है। 

Drama Of Pakistan Ye Dil Mera
Drama Of Pakistan Ye Dil Mera
 

 बहुत आश्वस्त तरीके से। ये दिल मेरा को निश्चित रूप से दृष्टि के साथ एक निर्देशक की आवश्यकता थी, जिस तरह से वह इसे पाने के लिए योग्य था ताकि इसे और अधिक यथार्थवादी और आश्वस्त किया जा सके लेकिन यह मामला नहीं निकला। 

हालांकि, यह दूर नहीं किया जा सकता है कि समग्र नाटक निश्चित रूप से दिलचस्प है क्योंकि यह उस शैली की पड़ताल करता है जिसे शायद ही कभी हमारे टीवी स्क्रीन पर लाया जाता है। लेखक ने पुरुष नायक में कई परतों को जोड़ने का शानदार काम किया है।

 ये दिल मेरा में थ्रिल और सस्पेंस का तत्व भी दिलचस्प बना देता है और दर्शकों को अनुमान लगाने के साथ-साथ अगले एपिसोड का इंतजार करना छोड़ देता है। 

हर एक एपिसोड में इसकी दिशात्मक और निरंतरता के मुद्दे हो सकते हैं, लेकिन यह अभी भी दर्शकों के हित को जकड़ने में सफल होता है।

 एक युवा लड़के की कहानी जो उसके परिवार की हत्या का गवाह है और वह अपनी मौत का बदला लेने के लिए वापस आ रहा है, यह एक बहुत ही दिलचस्प साजिश है।

 ऐना के माध्यम से जिस तरह से अमन ने मीर फारूक को फँसाया था, वह एक सवारी थी और अब यह देखना बाकी है कि वह अपनी बाकी योजनाओं को कैसे उकेरती है।

 अहद रज़ा मीर और सजल ऐली की जोड़ी के साथ-साथ उनके अभूतपूर्व अभिनय ने भी इस नाटक में और अधिक वृद्धि दर्ज की है।

  • Deewangi Best Pak Drama


लेखक: सादिया अख्तर
निर्देशक: जीशान अहमद
चैनल: जियो एंटरटेनमेंट
कास्ट: दानिश तैमूर, हिबा बुखारी, महमूद असलम, निदा मुमताज, नूर उल हसन, परवीन अकबर और अन्य।

Deewangi top dramas of pakistan
Deewangi top dramas of pakistan


दीवानगी को एक अच्छा नाटक कहा जा सकता है। कहानी निश्चित रूप से कोरियाई चियाबॉल नाटकों से प्रेरणा लेती है जहां पुरुष नेतृत्व एक करोड़पति है और ध्वनि वित्तीय स्थिति वाले परिवार से है। 

हालाँकि, लड़की एक विनम्र पृष्ठभूमि से आती है, लेकिन आत्मविश्वासी और आत्मनिर्भर है, इतना है कि उसने कोनों को काटने के लिए कभी भी ध्यान नहीं दिया है और उसे खुद पर यह बहुत विश्वास है। 

दीवानजी के पास इसकी अच्छी वाइब है क्योंकि इसे इस तरह से निर्देशित किया गया है। कहानी सरल और एक आयामी लगती है, हालांकि नाटक अब एक ऐसे मुकाम पर आ गया है, 

जहाँ दर्शकों के लिए एक कठोर मोड़ की प्रतीक्षा है और वे अभी भी यह अनुमान लगा रहे हैं कि नगेन के साथ जो कुछ भी हुआ उसके लिए कौन जिम्मेदार हो सकता है। 

यह दिलचस्प है कि एक नाटक जो एक साधारण प्रेम कहानी के रूप में शुरू हुआ था, अब कुछ अलग हो गया है और इसमें एक रहस्य है।

 सुल्तान और नगेन की प्रेम कहानी निश्चित रूप से इस नाटक के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक है और दर्शकों को इस तरह के स्वच्छ रोमांस में गर्मजोशी और फजीहत का एहसास कराती है,

 जिसे प्रमुख जोड़ी के बीच दिखाया गया है। निष्पादन, कहानी और दीवानगी के पात्र छाँटे जाते हैं और उनमें स्पष्टता होती है। 

दीवानगी निश्चित रूप से एक हल्के-फुल्के मनोरंजन के साथ होती है, जिसमें उसके ट्विस्ट का अच्छा हिस्सा होता है और एक साधारण कहानी को थोड़ा और गहन और मनोरंजक बना देता है।

यह उन सर्वश्रेष्ठ नाटकों की सूची का समापन करता है जो अभी हवा में हैं। आप इनमें से किसका अनुसरण कर रहे हैं और आपके पसंदीदा हैं? नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी राय साझा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें!

best dramas of Pakistan दुनिया भर में देखे जाते हैं। नवीनतम तकनीकों की बदौलत लोगों तक उनकी पहुँच आसान है। 

मनोरंजन उद्योग अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए कड़ी मेहनत करता है। शीर्ष पाकिस्तानी नाटक केवल वही हो सकते हैं जो सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करते हैं। बाकी सभी चीजों से पहले सबसे अच्छी सामग्री आती है। इस सामग्री को स्क्रीन पर खूबसूरती से पेश करना एक और प्लस है।

 अभिनेता अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। तकनीशियन इन नाटकों को अपना सब कुछ देते हैं। यही वह है जो 2019 के इन शीर्ष पाकिस्तानी नाटकों को केवल अपराजेय बनाता है।

Post a Comment

0 Comments